Movie 695 – अयोध्या के राम मंदिर की संघर्षों की कहानी, Releasing 19 January

Movie 695 एक ऐतिहासिक क्षण की ओर बढ़ती हुई हिंदी फिल्म है, जो 500 साल से अधिक समय तक चले आने वाले संघर्षों की कहानी को 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साथ साझा करने जा रही है। इससे पहले ही 19 जनवरी को, राम जन्मभूमि के 500 साल के संघर्ष पर आधारित यह रोचक हिंदी फिल्म 695 रिलीज होने वाली है, जो दर्शकों को एक अनूठे सफलता की कहानी से रूबरू कराएगी।

Movie 695
Movie 695

Movie 695 एक ऐतिहासिक रोमांचक यात्रा की ओर मुख कर रही है, जो 500 साल से अधिक के संघर्षों के बाद 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के नजदीक जा रही है। 19 जनवरी को ही, राम जन्मभूमि के 500 साल के उपनिवेशों पर आधारित हिंदी फिल्म Movie 695 रिलीज होने जा रही है, जिसने पहले ही रिलीज से पहले धमाल मचा रखा है। दिल्ली में फिल्म का भव्य प्रीमियर हुआ, जिसमें ‘रामायण’ के अभिनेता अरुण गोविल जैसे कई नामी हस्तियां शामिल हैं। गोविल फिल्म में एक साधु की भूमिका में हैं, जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए अपना जीवन समर्पित किया है। इस फिल्म का खास टच यह है कि इसका छत्तीसगढ़ से सीधा जुड़ाव है, जिससे लोगों की उत्साहबढ़ाने की उम्मीद है। राम जन्मभूमि विवाद पर आधारित इस फिल्म का रिलीज होने का इंतजार देशभर में है, और इसे 19 जनवरी को 800 सिनेमा घरों में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म के प्रमुख निर्देशक योगेश भारद्वाज और रजनीश बैरी हैं, जबकि अरुण गोविल के साथ कई अन्य दुनियाभर के प्रसिद्ध कलाकार भी इसमें शामिल हैं। इस चित्र में राम जन्मभूमि के 550 साल से अधिक के इतिहास को उजगार करने का वादा किया जा रहा है।

Movie 695 ऑफिसियल ट्रेलर

क्यों चर्चा में है फिल्म का नाम ?

Movie 695 फिल्म का नाम चर्चा में है, क्योंकि इसने विवादित ढांचा गिराने वाले 6 दिसंबर, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आने वाले 9 नवंबर, और श्रीराम मंदिर के निर्माण के शिलान्यास के 5 अगस्त के संघर्ष के इतिहास को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया है। फिल्म के निर्देशक श्याम चावला ने बताया है कि इस नाम का चयन संघर्ष की तीन महत्वपूर्ण तारीखों को जोड़कर किया गया है। “695” फिल्म का प्रीमियर 12 जनवरी को हुआ और इसमें धर्म, अध्यात्म, राजनीति, कला, संस्कृति, और साहित्य जगत के कई प्रमुख व्यक्तियों ने शामिल होकर इस मूवी को एक अनूठे प्लेटफ़ॉर्म पर प्रस्तुत किया। फिल्म “695” रामजन्म भूमि के संघर्ष की उदाहरणीय कहानी को जीवंत रूप से दर्शाती है, और निर्माता श्याम चावला ने इसे भारतीय ऐतिहासिक सत्यों पर आधारित बनाया है। फिल्म में मुख्य भूमिका में रामानंद सागर की ‘रामायण’ से अभिनेता अरुण गोविल हैं, जो एक बार फिर से राम जन्मभूमि आंदोलन के महत्वपूर्ण संघर्षों को सिनेमा के माध्यम से दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेंगे।

Movie 695

इसलिए मूवी का नाम रखा 695

Movie 695 फिल्म का नाम इसलिए रखा गया है क्योंकि निर्माता श्याम चावला ने इसे रामजन्म भूमि आंदोलन की तीन महत्वपूर्ण घटनाओं को जोड़कर रचा है। पहली घटना 6 दिसंबर 1992 की है, जब ढांचा ध्वस्त किया गया था। दूसरी घटना 9 नवंबर 2019 की है, जब सुप्रीम कोर्ट ने रामजन्म भूमि को लेकर रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला देकर विश्व के समस्त सनातनियों के आस्था, विश्वास, तत्थात्मक धारणा को मान्यता दी। तीसरी घटना 5 अगस्त 2020 की है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया। इन तीनों घटनाओं की तारीखों को जोड़कर ही फिल्म का नाम “695” रखा गया है।

Movie 695 के स्टार कास्ट 

Movie 695 फिल्म में अरुण गोविल के साथ-साथ अशोक समर्थ, मनोज जोशी, मुकेश तिवारी, गोविंद नामदेव, अखिलेंद्र मिश्रा, के के रैना, और गजेंद्र चौहान जैसे कई प्रमुख अभिनेता भी विभिन्न भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं। इसमें अरुण गोविल ने अपने किरदार के अनुरूप एक नए लुक में प्रस्तुत किया है, जिसमें लंबे और सफेद बाल-दाढ़ी के साथ उन्हें देखा जा रहा है। फिल्म “695” के प्रीमियर पर विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट व्यक्तियों ने इसे मात्र मनोरंजन नहीं, बल्कि सनातनी धर्म, संस्कृति, स्वाभिमान, संघर्ष, और विजय का एक अद्वितीय जयघोष माना है। विभिन्न स्तरों के नेताओं ने इस फिल्म की सराहना करते हुए कहा है कि इसने भारतीय इतिहास की उदाहरणीय कहानी को जीवंत रूप से प्रस्तुत किया है और यह न केवल मनोरंजन है, बल्कि एक जीवनशैली का प्रतीक भी है। फिल्म के निर्देशक और निर्माता ने छत्तीसगढ़ से सम्बंधित सभी व्यक्तियों से इस अनूठे कल्चरल इवेंट में शामिल होने की अपील की है।

Movie 695
Movie 695
Category Names
Directors Rajneesh Berry
Yogesh Bhardwaj
Writers Aadesh K. Arjun
Yogesh Bhardwaj
Shyam Chawla
Stars Mukesh Tiwari
Manoj Joshi
Arun Govil

 

ऐसे ही लेटेस्ट मूवी के जानकारी के लिए फॉलो करे aajkanews.com, Salaar Box office collection

1 thought on “Movie 695 – अयोध्या के राम मंदिर की संघर्षों की कहानी, Releasing 19 January”

Comments are closed.