Taarak Mehta ka OOltah Chashma Controversy – स्टार कास्ट छोड़ रहे शो , क्या है आगे का भविष्य, शो होगा बंद ?

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah शो अपना 4000 एपिसोड पूरा कर चुका है ।तारक मेहता 15 साल से दर्शकों के बीच एंटरटेनमेंट शो बना हुआ है। दयाबेन, जेठालाल, तारक मेहता और भिड़े जैसे किरदारों को फैंस ने खूब प्यार भी दिया है । Taarak Mehta ka ooltah chashma का हर एक किरदार की छवि दर्शको के आँखो मे बस चुकी है चाहे वो दयाबेन, जेठालाल, तारक मेहता, सोढी ,भिड़े, अय्यर, पोपटलाल, अंजलि, डॉक्टर हाथी, टप्पू सेना से लेकर चंपक लाल गढ़ा ही क्यों न हो ।TMKOC Controversy के लिए भी खूब चर्चा मे है, दर्शक इनके चेहरे में बदलाव पसंद नही कर रहे है । सालों बाद स्टारकास्ट बदलना कोई मामूली बात नही होती है। शो की जान दयाबेन, तारक मेहता उर्फ शैलेश लोढ़ा, अंजलि उर्फ नेहा मेहता से लेकर टप्पू का यादगार किरदार निभाने वाले भव्य गांधी समेत 10 से ज्यादा ऐसे स्टार हैं जो इस शो को छोड़कर चले गए हैं। कुछ का मेकर्स के साथ विवाद हुआ तो कुछ ने अपनी राहें अलग कर ली। तो सीधी सी बात है कि जब शो के पॉपुलर चेहरे ही नहीं हैं तो क्यों इसे घसीटने की जरूरत है।हाल में ही तारक मेहता के डायरेक्टर मालव राजदा ने भी शो छोड़ने का फैसला लिया। रीटा रिपोर्ट उर्फ प्रिया आहूजा के पति और शो के लीड डायरेक्टर मालव का नाता भी इस शो से टूट गया है। कहा गया कि राजदा का प्रोडक्शन हाउस के साथ पिछले काफी समय से अनबन चल रही थी।
आइए आपको बताते है क्यो स्टार कास्ट एक के बाद एक शो छोड़ कर जा रहे है |

TMKOC Controversy with Shailesh Lodha

TMKOC Controversy Shailesh Lodha
TMKOC Controversy

Shailesh Lodha, TMKOC Controversy के लिए भी खूब चर्चा मे है | पिछले साल Shailesh Lodha ‘तारक मेहता Show’ छोड़ने का निर्णय लिया, जिससे उनके प्रशंसकों को दुःख हुआ। उन्होंने शो में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने किसी कारण का जिक्र नहीं किया था। लेकिन अब लगता है कि उन्हें कलाकारों की लड़ाई लेने की जिद है, जिनका काम निर्माताओं, प्रकाशकों आदि द्वारा कम महत्व दिया जाता है।

एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित एक आयोजन में बोलते हुए, शैलेश से पूछा गया कि उन्होंने शो को क्यों छोड़ा, जो कि उनके प्रिय भाग है। उन्होंने कहा, “इस देश में, प्रकाशकों के पास हीरे की अंगूठी होती है और एक लेखक, जो अपनी पुस्तक प्रकाशित कराना चाहता है, को पैसे खर्च करने पड़ते हैं। अगर उन लोगों को, जो दूसरों की प्रतिभा से कमाई करते हैं, खुद को उन प्रतिभावान से अधिक महत्वपूर्ण समझने लगते हैं, तो किसी प्रतिभावान को अपनी आवाज उठानी चाहिए।”

शैलेश ने और भी कहा, “जो लोग किसी कलाकार के काम के कारण प्रसिद्ध होते हैं, वे कलाकार से बड़े नहीं हो सकते। दुनिया का कोई भी प्रकाशक लेखक से बड़ा नहीं हो सकता। कोई निर्माता किसी अभिनेता से बड़ा नहीं हो सकता है। वह व्यापारी है। अगर कोई व्यापारी मुझमें अभिनेता या कवि को परास्त करने का प्रयास करता है, तो मैं उसे सख्ती से निंदा करूंगा।

Disha Vakani (Daya)

Disha Vakani, जिन्हें टीवी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में दयाबेन के किरदार के लिए जाना जाता है, शो को लगभग 5 साल पहले मातृत्व छुट्टी के लिए छोड़ दिया था। वे अब तक शो में वापस नहीं आई हैं। उन्होंने अपने परिवार के साथ अपने समय को व्यतित करते हुए अपनी मातृत्व साधना की है। हाल ही में, उन्हें उनके परिवार के साथ गरबा खेलने के लिए एक आयोजन में देखा गया जहां उनके दो बच्चे और पति साथ हाथ आरती की।

Gurucharan Singh (Roshan Singh Sodhi)

Gurucharan Singh
Gurucharan Singh

Gurucharan Singh ने 2020 में टेलीविजन शो को छोड़ दिया। हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा शो को क्यों छोड़ा । उन्होंने कहा, “वेल, मेरे पिताजी का सर्जरी की गई थी वही समय था जब मैंने शो को छोड़ा। उसके अलावा कुछ और मामले थे जिन्हें मैंने संबोधित करने का निर्णय किया। जीवन चलता गया।” उन्होंने कहा कि शो से बाहर निकलने के पीछे कुछ और कारण भी थे, लेकिन वह उन पर चर्चा नहीं करना चाहते।

TMKOC Controversy with Jennifer Mistry Bansiwal

Jennifer Mistry Bansiwal
Jennifer Mistry Bansiwal

जेनिफर मिस्त्री, जो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘मिसेज रोशन सिंह सोढी’ की भूमिका निभाती थीं, ने शो के निर्माता आसित कुमार मोदी के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं।  ‘तारक मेहता’ में ‘मिसेज रोशन सिंह सोढी’ की भूमिका निभाने वाली जेनिफर ने निर्माता आसित मोदी, प्रोजेक्ट हेड सोहेल रमानी, और कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज के खिलाफ काम के स्थान पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के लिए शिकायत दर्ज की है। सूत्रों के अनुसार, शो के करीबी वती का कहना है कि जेनिफर ने शो के लिए दो महीने पहले ही शूटिंग बंद कर दी थी। उन्होंने शो के लिए अंतिम शूट 7 मार्च को किया था और दावा किया है कि उन्हें ‘सोहेल’ और कार्यकारी निर्माता जतिन बजाज के द्वारा “अपमानित” किया गया था।

TMKOC Controversy with Priya Ahuja (Rita Reporter)

शो में, प्रिया आहूजा राजदा ने Rita Reporter की भूमिका निभाई। उन्होंने हाल ही में E Times TV के साथ दिए गए एक Interview में स्पष्ट किया कि शो में कलाकारों ने मानसिक परेशानी का सामना किया, लेकिन उनकी समस्या उनकी भूमिका की लंबाई के बारे में ज्यादा थी जब वह शादी के बाद थीं। उन्होंने कहा कि किसी ने सेट पर उनके साथ अशोभन का व्यवहार नहीं किया, लेकिन आसित मोदी ने उन्हें सूचित किया, “अरे तुझे काम करने की क्या जरूरत है, मालव काम कर रहा है ना।” प्रिया अब सोशल मीडिया के समर्थकों में सम्मिलित हो गई हैं और उन्हें तेजी से बढ़ते इन्फ्लुएंसर समुदाय का सदस्य बनाया गया है। पहले लीप से पहले घुम है किसी के प्यार में, प्रिया को सत्य की बहन का किरदार निभाते हुए देखा गया था।

TMKOC Controversy with Monika Bhadoriya (Bawari)

Monika Bhadoriya
Monika Bhadoriya

Monika Bhadoriya , जिन्होंने बावरी की भूमिका निभाई, कुछ साल पहले व्यवहारिक और वित्तीय मुद्दों के कारण शो छोड़ दिया था। अभिनेत्री हाल ही में E Times TV के साथ बातचीत की और उन्होंने सेट पर मेकर्स के खिलाफ अन्याय का आरोप लगाया। वह सफर करते हुए और ग्लैमरस फोटोशूट्स करते हुए व्यस्त रही हैं। अभिनेत्री हाल ही में साझा की कि शोबिज में हिस्सा बनना उनके लिए कितना कठिन रहा है।

Neha Mehta (Anjali Mehta)

Neha Mehta
Neha Mehta

Neha Mehta, जिन्होंने ‘तारक मेहता’ में अंजलि की भूमिका निभाई, 2020 में शो से बाहर चली गईं। इससे उनके प्रशंसकों को पूरी तरह से चौंका हुआ। अभिनेत्री ने निजी कारणों का उल्लेख किया था, लेकिन बाद में इसे स्पष्ट किया कि निर्माताओं ने उनका भुगतान नहीं किया था। वह कुछ सालों से टेलीविजन पर नहीं आई हैं, हालांकि, उन्होंने गुजराती फिल्म में काम किया है। वह एक अच्छा प्रस्ताव की प्रतीक्षा कर रही हैं। इस बीच, वह देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर अपना समय बिता रही हैं।

TMKOC Controversy with Raj Anadkat (Tappu)

Raj Anadkat
Raj Anadkat

Raj Anadkat जिन्होंने टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में तपू की भूमिका निभाई, वह शो छोड़ दिया है। समाचार में कहा जा रहा था कि आनंदकट ने अपनी नौकरी छोड़ दी है, और अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर इन अटकलों का सामना किया। “चीज़ों को समय लगता है। मैं सही समय का इंतजार कर रहा था ताकि मैं इसे घोषित कर सकूँ,” आनंदकट ने कहा।

वह जारी करते हैं, “मैं टीम के साथ चर्चा में था और चीजें जारी थीं।” कई मीडिया पोर्टलों ने अटकल लगाई कि आनंदकट ने निर्माता हाउस और उनके बीच विवाद के कारण शो छोड़ा, लेकिन अभिनेता का यहां अलग कहानी है। “कुछ गलत नहीं हुआ। यह मेरा निर्णय था। एक अभिनेता के रूप में, मैं क्षेत्र में और अधिक विकसित होना चाहता हूं, विभिन्न शैलियों और चीजों का प्रयास करना चाहता हूं। मैंने पांच साल तक इस किरदार को निभाया और मैं आभारी हूं। लेकिन मैं कुछ और करना चाहता था। वहाँ एक समझौता था (मुझे और निर्माता हाउस के बीच)। यह महसूस होता है कि मैं स्कूल से कॉलेज में स्नातक हो रहा हूं। यहां कोई कड़वाहट नहीं है,” 26-वर्षीय ने बताया।

 Nidhi Bhanushali (Sonu)

Nidhi Bhanushali
TMKOC Controversy

Nidhi Bhanushali जो शो में सोनू भिड़े की भूमिका निभाती थी अब इस कॉमेडी शो को छोड़ चुकी है। इसका मुख्य कारण है उनके आगे की पढ़ाई में ध्यान देना। निधि जो मुंबई के एक कॉलेज से बीए की पढ़ाई कर रही हैं, उन्हें अपने पढ़ाई में पूरा ध्यान देना है। इस 19 वर्षीय अभिनेत्री को पढ़ाई में बहुत रुचि है और वह अपनी स्नातक पूरी करना चाहती हैं।निधि ने 2012 में सोनू की भूमिका में झील मेहता की जगह ली थी और अपने प्रदर्शन से दिलों को जीत लिया था। निधि ने टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने टीवी डेब्यू किया था और इसमें 6 साल से अधिक समय बिताया है। यह तारक मेहता के प्रशंसकों के लिए दूसरी चौंकाने वाली खबर है।

TMKOC Controversy with Bhavya Gandhi (Tappu)

Bhavya Gandhi, जिन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में टपू का किरदार निभाया है।TMKOC Controversy के बाद नौ साल के बाद शो छोड़ने का निर्णय लिया।पहले से ही टेलीविजन पर सबसे प्रसिद्ध और सबसे अधिक वेतन पाने वाले बच्चा कलाकार थे। युवा अभिनेता ने पूरी तरह से फिल्म करियर की तलाश में शो को छोड़ा। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि क्या उनका बाहर जाने पर पॉप्युलैरिटी पर कोई प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, “यह कभी भी पॉप्युलैरिटी के बारे में नहीं था, मैंने कभी पॉप्युलैरिटी की अपेक्षा नहीं की। यह सिर्फ मेरे साथ आ गया, और अगर यहाँ है या नहीं, तो भी मैं ठीक हूं। अगर मैं कुछ करने के लिए खुश हूं, तो मैं उसे करूंगा। मुझे कुछ और नहीं पता है। मैं सिर्फ वह करना चाहता हूं जिसके लिए मैं यहां हूं, बस, और मुझे नहीं पता है कि वह क्या है, लेकिन मैं कभी न कभी उसे खोज लूंगा।” कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें प्रति एपिसोड लगभग 10,000 रुपये दिए गए थे। वर्तमान में, वह गुजराती फिल्म उद्योग में काम कर रहे हैं और वहां अपना नाम कमा रहे हैं।

TMKOC 4000 episode
TMKOC 4000 episode

1 thought on “Taarak Mehta ka OOltah Chashma Controversy – स्टार कास्ट छोड़ रहे शो , क्या है आगे का भविष्य, शो होगा बंद ?”

Comments are closed.