Best 5 Free Hindi audio book – जो आपको अवश्य सुनना चाहिए यह आपको एक नए रोमांच का ऐहसास कराएगा।

दोस्तों, अगर आप भी किताबें पढ़ने या Audio Book सुनने के शौकीन हैं, तो आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कुछ बेस्ट ऑडियो बुक के बारे में, जो आपको अवश्य सुनना चाहिए यह आपको एक नए रोमांच का ऐहसास कराएगा।दोस्तों, आप में से बहुत सारे लोग बुक्स पढ़ने के शौकीन होंगे और पढ़ना भी चाहिए, क्योंकि नई-नई किताबें पढ़ने से कुछ नया सिखने का मौका मिलता है। इसलिए हमेशा बुक्स पड़ते रहना चाहिए। लेकिन अगर आपके पास इतना समय नहीं है कि आप नियमित रूप से सभी किताबें सही ढंग से पढ़ सकें, तो आपके लिए ऑडियो बुक्स एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके द्वारा आप समय से अपने चुने हुए ऑडियो बुक्स को सुन सकते हैं, और समय का उपयोग कर सकते हैं। हम आपके लिए बेस्ट 5 Audio book जो आपको अवश्य सुनना चाहिए यह आपको एक नए रोमांच का ऐहसास कराएगा।

1.Insta Millionaire (Audio book)

Insta Millionaire
Insta Millionaire

Insta millionaire एक रोमांचक सफर है एक लड़के का जो “लकी” है। इस Audio book में रोमांस,एक्शन,सस्पेंस,ड्रामा,स्ट्रगल से भरी हुई है जो आपको बहुत पसंद आएगी। यह कहानी है एक छोटा और प्यारा लड़का, जिसकी उम्र है 20 से 22 साल ,लक्ष्मण लाल अग्रवाल जिसे सब लकी कहते है।लकी इस कहानी में गरीबों की जिंदगी गुजारता है और रातों रात उसकी किस्मत बदल जाती है ।उसकी गर्लफ्रेंड ने भी उसका साथ छोड़ दिया यह बोलकर की वह बहुत गरीब है। यह कहानी है कि वह लड़का, जिसे हम लकी कहते हैं, कैसे भिखारी से बन गया करोड़पति बिना किसी के मदद के। उसने कभी अपनी कठिनाईयों को दिखाना नहीं चाहा, और जब उसकी गर्लफ्रेंड ने उसपर धोखा किया, तो भी उसने अपना होश बरकरार रखा। फिर एक दिन उसके फोन पर एक संदेश आया – उसकी जिंदगी में अब वह गरीब नहीं है और वह करोड़पति बन गया है।उसी रात, उसके बैंक अकाउंट में पूरे परिवार का पैसा आ गया और अब उस पर है कि वह इसे कैसे इस्तेमाल करेगा। क्या उसने इस धन को अपने पर प्रभावित होने दिया या नहीं? क्या उसकी जिंदगी में अब खुशी और प्रेम मिलेगा? यह कहानी है एक गरीब आदमी की जो भाग्य के खेल से रातों-रात अमीर बन जाता है। आप इससे सुन सकते है Pocket FM पर बिल्कुल फ्री में।

Get on Amazon Listen on Pocket FM  

2.Chanakya(Audio book)

Audio book Chanakya
Audio book Chanakya

Chanakya ek महान शिक्षक है जो किसी भी समस्या का समाधान बहुत ही सरल तरीके से हल कर लेते है।इस Audio book में आप एक महान शिक्षक की नीतियों के बारे में जानेंगे ।चाणक्य की अद्वितीय क्षमताओं के माध्यम से, यह कहानी एक गरीब शिक्षक से लेकर एक अर्थशास्त्री, राजनीतिक नेता और महान दार्शनिक तक की उच्चताओं की ओर बढ़ती है। चाणक्य की बुद्धिमत्ता, नीतियाँ, जीवन और विचारों से लाखों लोगों को प्रेरित कर रही हैं, न केवल भारत में बल्कि विश्वभर में।2600 साल पहले, भारत में ‘चाणक्य’ नाम हमेशा के लिए यादगार बन गया, जिसने इसका भविष्य हमेशा के लिए बदल दिया। चाणक्य एक बड़े शिक्षक थे, जो अपने कार्यों में संतुष्ट थे, लेकिन जब उसका अस्तित्व चुनौती में आया, तो उसने भारत को एक बुरे साम्राज्य से मुक्त करने का निर्णय लिया। उसने राजा धननंद को हराया और राजा चंद्रगुप्त मौर्य के नेतृत्व में महान मौर्य साम्राज्य की स्थापना की। “चाणक्य” सिर्फ कहानी नहीं है, बल्कि यह चाणक्य की अद्वितीय क्षमताओं की गहराईयों का अध्ययन है, जो असंभाव को हकीकत में बदलने में सक्षम थे।आप इससे सुन सकते है -पॉकेट एफएम पर बिल्कुल फ्री में।

Get on Amazon 

3.Secret Fauji(Audio book)

Audio Book Secret fauji
Audio Book Secret fauji

‘सीक्रेट फौजी’ एक रहस्यमय और सस्पेंस से भरपूर Audio book है जहां कबीर शेखावत, सैन्य खुफिया ब्यूरो के एक शानदार सैनिक, जो आपने जीवन को खतरे में डालता है, कबीर की यात्रा में एक अप्रत्याशित मोड़ आता है ,जब उनके शरीर में एक रासायनिक मिश्रण डाला जाता है जिससे उसका शरीर दिन-ब-दिन कमजोर होना शुरू हो जाता है। जब सैन्य खुफिया ब्यूरो (MIB) नहीं चाहता कि कबीर उनका सैनिक बना रहे, तो उन्हें निकाल देता है।
इसके बाद कबीर, जो तुटकर गिरा हुआ है, दिल्ली वापस जाने का फैसला करता है। वह अपनी पत्नी और बॉलीवुड अदाकारा जेनिफर बिरला से मिलता है और सब कुछ बदल जाता है। क्या होगा कबीर का भविष्य? क्या उसने जेनिफर के साथ गुप्त रूप से शादी की थी? पति-पत्नी जोड़ी का सामना होने के बाद क्या होगा? इस सभी का जवाब “सीक्रेट फौजी” सुनकर मिलेगा, आप इससे सुन सकते है -पॉकेट एफएम पर बिल्कुल फ्री में।

Check on IMDB

4.Hiss – Rebirth of a Destroyer(Audio book)

Audio Book Hiss
Audio Book Hiss

Hiss Audio book एक रहस्यमय, सस्पेंस, और दिल धड़कने वाली मुलाकातों के एक दुनिया में खिच लेगी। यह ऑडियो सीरीज़ इस शैली का श्रेष्ठ उदाहरण है,Hiss ऑडियो बुक शिव नमक एक लड़के के बारे में है कहानी शिवा की है, जो दो साल के कोमा के बाद, ‘नाग लोक’ से प्राप्त नए सांस्कृतिक कला और कौशल के साथ दो साल के कोमा में रहने के बाद, शिवा की आत्मा उसके शरीर में वापस लौटी है, ‘नाग लोक’ से विशेष मार्शल आर्ट्स में माहिर होने के बाद वह अपने अंदर अलग कुछ अलग महसूस करता है।वह अपने परिवार पर किए गए अत्याचारों का प्रतिशोध लेता है।
“हिस – एक नाशक का पुनर्जन्म,” एक ऑडियो सीरीज़ के लिए जो एक रोमांचक भावनाओं और क्रिया की एक रोलरकोस्टर का वादा करती है। अपने हृदय में प्रगल्भ बदले के साथ, शिवा अपने परिवार के खिलाफ की गई अनकही अत्याचारों का प्रतिशोध लेने के लिए एक मिशन पर निकलता है।आप इससे सुन सकते है -पॉकेट एफएम पर बिल्कुल फ्री में।

Listen on Pocket FM

5.Number Zero(Audio book)

Audio book Number zero
Audio book Number zero

रोमांचक Audio book सीरीज़ “नंबर जीरो” में, हम विपिन के साथ चलते हैं, एक अदभुद यात्री पर ,जो एक से दूसरे तारामंडलों में भ्रमण करता है। हालांकि, सब कुछ बदल जाता है जब उसने पहली बार पृथ्वी पर कदम रखने का निर्णय किया। हालांकि विपिन का योजना था कि वह अपने पृथ्वीय अन्वेषण को एक रहस्य में रखेगा, रहस्यों का अपना एक तरीका होता है। जब वह मानव ग्रह पर उतरता है, तो उसे एक पूरी नई दुनिया का सामना करना पड़ता है, जिसमें चुनौतियों और आश्चर्यों से भरपूर है।नंबर जीरो” सुनते हुए आप ब्रह्माण्ड अन्वेषण और मानव संवाद के रोमांच का अनुभव करें। जानें विपिन को पृथ्वी की इस असाधारण यात्रा में कौन-कौन सी रहस्ये मिलती हैं।आप इससे सुन सकते है -पॉकेट एफएम पर बिल्कुल फ्री में।

Listen on Pocket FM

 

3 thoughts on “Best 5 Free Hindi audio book – जो आपको अवश्य सुनना चाहिए यह आपको एक नए रोमांच का ऐहसास कराएगा।”

Comments are closed.